Site icon World to News

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming कब और कैसे देखे? जाने पूरी डिटेल्स

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming: इस समय लगभग हर भारत वासी अयोध्या में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम देखने के लिए उत्साही हुआ पड़ा हैं, क्योकि अयोध्या में यह इतिहासिक पल लगभग 500 वर्षो बाद आया हैं जब अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण लगभग पूरा हो चूका हैं और अब 22 जनवरी को यहाँ राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा के साथ मंदिर का उद्घाटन भी कर दिया जाएगा।

इसी कारण इस समय भारत में सभी लोग 22 जनवरी का इंतज़ार कर रहे हैं, पर इस दिन सभी लोग अयोध्या नहीं पहुंच सकते हैं पर हर एक व्यक्ति राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यकर्म को देखना चाहता हैं। लेकिन अभी तक बहुत सारे लोगो को Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming कब और कैसे देखे की कोई भी जानकारी नहीं हैं।

इसी कारण आज के इस आर्टिकल में हम आपको Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming कब हैं और आप इसे कैसे देख सकते हैं। इसके बारे में आज हम आपको पूरी डिटेल में जानकारी देने वाले हैं, इसलिए इस पोस्ट के अंत तक बने रहे।

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming

इस दिन होगी राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा: Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming

अगर आपको इसकी जानकारी नहीं हैं तो हम आपको बता दें कि 22 जनवरी वाले दिन अयोध्या राम मंदिर में राम लल्ला के प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली हैं, जिसपर सभी लोगो को नज़र बानी हुई हैं और सभी लोग इस दिन के लिए उत्साही हुए पड़े हैं।

रिपोर्ट्स में आयी जानकारी के अनुसार 22 जनवरी को 12:20 से 12:45 PM के बीच में राम लल्ला की प्राण प्रतिष्ठा का कार्यकर्म पूरा हो जाएगा, जिसके कुछ दिनों बाद ही आम जनता भी राम मंदिर के दर्शन करने के लिए आ सकेगी।

Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming कैसे देखे?

अगर आप अपने घर पर Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming देखना चाहते हैं तो इसे आप अपने टेलीविज़न पर DD National के सभी चैनल्स और अन्य न्यूज़ चैनल्स पर आसानी से देख सकते हैं।

इसके आलावा यदि आप Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming को होने मोबाइल पर देखना चाहते हैं तो इसके लिए आप YouTube का उपयोग कर सकते हैं, यूट्यूब पर आप DD News के यूट्यूब चैनल द्वारा राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यकर्म आसानी से अपने फ़ोन पर ही देख सकते हैं।

साथ ही में आपको बता दें कि DD News नेटवर्क ने राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा के कार्यकर्म को दिखाने के लिए मंदिर में 40 कैमरा लगाए हैं, जिनके द्वारा आपको 4K क्वालिटी तक में राम लल्ला के प्राण पप्रतिष्ठा को देखने का अवसर मिलेगा।

पुरे देश भर में मनाया जा रहा जश्न!

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले आज पुरे देशभर में इसके लिए जश्न मनाया जा रहा हैं, लगभग हर प्रदेश के लोगो ने होने घर पर भगवा झंडे लगाए हुए हैं। इसके साथ ही हर जगह पर लोग अपना अपना संघठन बनाकर लंगर और सेवा चला रहे हैं, हर मंदिर में लोगो द्वारा राम धुन गयी जा रही हैं।

इसके आलावा लोगो ने हर घर में दिए जलाने के लिए भी अपनी पूरी तैयारियां कर ली हैं, एक तरह से कहा जाए तो देश के हर हिस्से में राम मये माहौल बना हुआ हैं। आपके शहर/गॉव में राम मंदिर उद्घाटन के कारण किस तरह का माहौल हैं, नीचे हमे कमेंट में जरूर बताये।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming के बारे में पूरी जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करें ताकि उन्हें भी Ram Mandir Pran Pratishtha Live Streaming के बारे में डिटेल मिल सके और सभी लोग राम लल्ला के प्राण प्रतिष्ठा का कार्यकर्म देख सके।

यह भी पढ़े: Ram Mandir Prasad At Home: क्या सच में मिलेगा आपके घर पर राम मंदिर का प्रसाद, जाने पूरा सच

Exit mobile version